HomeOne Rank One Pension

15 साल में नौकरी छोड़ने वालों को भी OROP – पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, सेना में सबको मिलेगा वन रैंक वन पेंशन

15 साल में नौकरी छोड़ने वालों को भी OROP – फरीदाबाद रैली में मोदी का ऐलान

orop+for+vrs+pm+modi+faridabad


पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, सेना में सबको मिलेगा वन रैंक वन पेंशन


फरीदाबाद। वन रैंक वन पेंशन को लेकर तमाम अटकलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराम लगा दिया है। फरीदाबाद में मेट्रो के उद्घाटन के बाद उन्होंने साफ किया कि सेना में सभी लोगों को वन रैंक वन पेंशन मिलेगी।

पीएम ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर विपक्ष के लोग न केवल जवान बल्कि जनता में भी भ्रम फैला रहे हैं। पीएम ने साफ किया कि चाहे किसी ने पंद्रह साल में नौकरी छोड़ी हो या मजबूरी में सबको इस योजना का लाभ मिलेगा, उन्होंने ये भी कहा कि सरकार ने वन रैंक वन पेंशन पर जो आयोग का ऐलान किया है वो कोई वेतन आयोग नहीं है और इसे लेकर भी गुमराह किया जा रहा है।


पीएम मोदी ने कहा कि हमने जो वादा किया था वो निभाया, ये मुद्दा 42 सालों से लटका हुआ था, हर सरकार कहती थी कि देश का जवान हमारे लिए अपनी जान न्योछावर करता है, लेकिन उसको देने का वक्त आता था तो सरकारें पीछे हट जाती थीं। पीएम ने कहा कि हमने वादा निभाया और वन रैंक वन पेंशन लागू किया।

पीएम ने कहा कि पिछली सरकार ने इसके लिए 500 करोड़ का वजट दिया था। हमारी सरकार बनने के बाद हमने जब इसका हिसाब लगाया तो पता चला कि इसमें 8 से 10 हजार रुपए का बजट आया। पीएम ने कहा कि मेरी सरकार बनी 26 मई 2014 को उसी दिन से हमने इसपर काम करना शुरू किया। Read more at IBN
Stay connected with us via Facebook, Google+ or Email Subscription.

Admin

COMMENTS

WORDPRESS: 0