HomeSeventh Pay CommissionEX-SERVICEMAN

जटिल हैं वेतन आयोग की सिफारिशें: पर्रिकर

जटिल हैं वेतन आयोग की सिफारिशें: पर्रिकर

manohar+parrikar+on+7thcpc

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को चुनौती दी है. उन्होंने कहा है कि मुझे नहीं लगता कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें रह पाएंगी. उनके बयान का बड़े पैमाने पर असर हो सकता है. सशस्त्र बलों की ओर से पहले भी पेंशन के मसले पर वह कड़े विरोध का सामना कर चुके है.

7वें वेतन आयोग की सिफारिशों में जटिलताएं

पर्रिकर ने इंडिया टुडे से कहा कि 7वां वेतन आयोग फिलहाल सिफारिशों के रूप में हैं. मुझे नहीं लगता कि वह सिफारिशें रह पाएगी. मैं इस पर आखिरी तौर पर विचार नहीं कर सकता. मैंने कुछ जटिल बिंदुओं को चिन्हित किया है और आगे भी सही स्तर पर उसे ठीक से चिन्हित करूंगा.

सभी विभागों के एक प्रमुख का ड्राफ्ट तैयार
रक्षा विभाग के कर्मचारियों के पहले प्रमुख की तैनाती के बारे में पर्रिकर ने बताया कि इस मामले में ड्राफ्ट तैयार हो रहा है. साथ ही हम इस पर राय भी साझा कर रहे हैं. इस मामले में कोई रुकावट नहीं है और जल्द ही इसे कैबिनेट के सामने पेश किया जाएगा.

नियुक्तियों में टिकाऊपन की जरूरत
पर्रिकर ने सशस्त्र बलों की नियुक्ति को लेकर कहा कि इसके तरीके को बदलने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमें अधिग्रहण या इंजीनियरिंग में ज्ञान को बनाए रखना होगा. लंबी अवधि तक लोगों को टिककर ज्ञान साझा करना ही चाहिए. कई मामलों में बहुत अधिक रोटेशन की जरूरत नहीं होती. लोगों के ध्यान में लाने के लिए यह सूचना दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि मामले को लेकर कैसे आगे बढ़ा जाए, इस पर चर्चा की जा रही है. इसका असर पर व्यक्तिगत नीतियों पर भी होता है.

Read more at: Aaj Tak

Stay connected with us via Facebook, Google+ or Email Subscription.

Subscribe to Central Government Employee News & Tools by Email [Click Here]
Follow us: Twitter [click here] | Facebook [click here] Google+ [click here]
Admin

COMMENTS

WORDPRESS: 3
  • Defence Minister seems to be rightly advised and skaken by Three Chiefs.It is GOD…!

  • Good Morning every one, There are many more like Mr. GAUTAM who did no get revised pension mainly because of non issue of revised PPO and so many does not know how much they must get and not conversant with this computer technology, some may be not able to read / write / listen even at their fag end of life but at least those asking for revision must be paid their dues, HIGHER UPS MUST DO THEIR DUTY AT LEAST TO LOOK AFTER THEIR PARENTS / ELDERS JAY HIND

  • GAUTAM KUMAR SAHU 8 years ago

    6cpc मे जो मिनीमम pay =6460 2000 अभी तक तो मिला हि नही और 7cpc भी आगया भगबान जाने या फिर आप ?????????? दस साल हो गाये ।