HomeKendriya Vidyalaya Sangathan

केन्द्रीय विद्यालय संगठन: बाल देखभाल अवकाश (CCL) प्रदान करने के संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी आदेश का अनुपालन

केन्द्रीय विद्यालय संगठन: बाल देखभाल अवकाश (CCL) प्रदान करने के संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी आदेश का अनुपालन
केन्द्रीय विद्यालय संगठन
18 संस्थागत क्षेत्र, शहीद जीत सिंह मार्ग,
नई दिल्ली 110016
फा.क्र. 11029/1/KVS(HQ)/Estt.II/ATR on JCM (20.2.17) 
दिनांक 21.08.2017
उपायुक्त,
केन्द्रीय विद्यालय संगठन,
समस्त क्षेत्रीय कार्यालय/जीट

विषय: बाल देखभाल अवकाश (सी.सी.एल.) प्रदान करने के संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने के संबंध में।

महोदय/महोदया,
उपरोक्त विषय के संदर्भ में सूचित किया जाता है कि महिला शिक्षिकाओं एवं अन्य महिलाकर्मियों को बाल देखभाल अवकाश प्रदान करने संबंधी आदेश कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग, भारत सरकार द्वारा दिनांक 29.09.2008 को जारी किया गया था।  इस संबंध में अनेक स्पष्टीकरण एवं संशोधन भी विभाग द्वारा आवश्यक कार्रवाई हेतु समय समय पर जारी किये गये हैं।  केन्द्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालय, नई दिल्ली द्वारा पत्रांक एफ क्र. 110239/51/Cir./2010/KVS(Budget) दि. 08.10.2010 के माध्यम से कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग, भारत सरकार द्वारा जारी कार्यालय ज्ञापन संख्या 13018/1/2010-Estt.(Leave) का प्रेषण सभी विद्यालयों/कार्यालयों को किया गया था।
अत: आपको आदेश की एक प्रति पुन: इस आशय के साथ संलग्न की जा रही है कि बाल देखभाल अवकाश संबंधी सभी मामलों का निस्तारण उपरोक्त आदेशों के अंतर्गत अविलंब किया जाना सुनिश्चित किया जाये और इस संबंध में सरकार के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।  समस्त प्राचार्यों को इस संबंध में निर्देश जारी करें और पत्र की प्रति भी सभी केन्द्रीय विद्यालयों को यथाशीघ्र प्रेषित करने का कष्ट करें।
यह सक्षम अधिकारी की अनुमति से जारी किया जाता है।
भवदीय,
(सरदार सिंह चौहान)
सहायक आयुक्त (स्थापना)
Source: Click on image to view/download the KVS Order
kvs-ccl-order

COMMENTS

WORDPRESS: 0