HomeRailways

रेलवे इंजीनियरों की ग्रुप बी में प्रोन्नति का रास्ता साफ

रेलवे इंजीनियरों की ग्रुप बी में प्रोन्नति का रास्ता साफ

रेलवे में तैनात इंजीनियरों को गुप बी में राजपत्रित अधिकारी का दलों दिए जाने का रास्ता साफ हो गया है । रेलवे जल्द ही गुप बी दर्जा प्राप्त राजपत्रित सिविल इंजीनियरों की भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए रेलवे बोर्ड ड्रॉफ्ट तैयार कर लिया है।

साथ ही विभागीय सिविल इंजीनियरों को भी प्रोन्नति करके गुप बी में राजपत्रित अधिकारी का दर्जा दिया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने अधिकारियों से सुझाव मांगें हैं।

रेलवे के परिचालन, आरडीएसओ, दूरसंचार समेत सभी विभागों में तैनात इंजीनियर ग्रुप बी में राजपत्रित का दलों दिए जाने की मांग काफी समय से कर रहे थे। अभी हाल ही में इंजीनियरों ने इसको लेकर प्रदर्शन व भूख हड़ताल भी की थी।


रेलवे इंजीनियर का कहना है कि इंजीनियरिग की डिग्री होने के बाद भी उनको राजपत्रित अधिकारी का दर्जा नहीं मिल पा रहा है जबकि अन्य विभागों में तैनात इंजीनियरों को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा हासिल है । हालांकि अब रेलवे भर्ती नियमावली 309 में बदलाव करने जा रहा है । इंसमेँ सिविल इंजीनियरिग में जो भर्ती की जाएगी । वह दो तरह से होगी। एक इंजीनियरों को सीधी भर्ती की जाएगी। दूसरा विभागीय इंजीनियरों को प्रोन्नति देकर राजपत्रित अधिकारी का दर्जा देगा।

रेलवे ने राजपत्रित सिविल इंजीनियरों की भर्ती का जो ड्राफ्ट तैयार किया है । उसमें लोगों से सुझाव भी मांगे गए हैं, जो रेलवे बोर्ड की वेबसाइट पर दी गई मेल आईडी पर भेजे जा सकते हैं।

railwlay-engineer-gp-b-hindi-news



Click here to view Draft RRs of Group-B post in Civil Engg. Department of Indian Railway

Stay connected with us via Facebook, Google+ or Email Subscription.

Subscribe to Central Government Employee News & Tools by Email [Click Here]
Follow us: Twitter [click here] | Facebook [click here] Google+ [click here]
Admin

COMMENTS

WORDPRESS: 0