मार्च महीने में 11 दिन तक बंद रहेंगे बैंक – Check Details Here

HomeBankList of Holidays

मार्च महीने में 11 दिन तक बंद रहेंगे बैंक – Check Details Here

मार्च महीने में 11 दिन तक बंद रहेंगे बैंक! जल्द निपटा लें जरुरी काम

Banks will remain closed for 11 consecutive days in the month of March, tackle the necessary work soon

मार्च महीनें में बैंक अलग-अलग तारीखों में 11 दिन बंद रहेंगे। मार्च में अगर आप बैंक से जुड़े किसी काम को निपटाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। परेशानी वाली बात यह है कि बैंक चार दिन लगातार भी बंद रहेंगे। इसका असर सीधा उन लोगों पर होगा जो कि बैंक में जाकर अपने काम को निपटाने की सोच रहे हैं।

पढ़ें- Backlog vacancies in Ministries, PSUs, Insurance Sector, Banks etc ; भारी संख्या में विभिन्न विभागों में रिक्तियां; सरकार का खुलासा

दरअसल 15 और 16 मार्च को बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल है और इस वजह से बैंक लगातार चार दिन बंद रहेंगे। दरअसल 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है 14 मार्च को रविवार।

इनके अलावा त्योहार के चलते 7 अलग-अलग दिन छुट्टी रहेगी। ये छुट्टी साप्ताहिक अवकाश और त्योहार के वजह से है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 5, 21 और 28 को रविवार का अवकाश रहेगा तो वहीं 27 मार्च को चौथा शनिवार होने के वजह से बैंक बंद रहेंगे। 11 मार्च को महशिवरात्रि है और 29 को होली तो 30 मार्च को भाई दूज की वजह से बैंक में छुट्टी रहेगी।

पढ़ें- Inclusion of “Fino Payments Bank Limited” in the Second Schedule of the Reserve Bank of India Act, 1934

अगर आप किसी ऐसे दिन बैंक जाएंगे जिस दिन बैंक बंद रहेगा तो आपका समय और ऊर्जा दोनों ही खराब होंगे। ऐसे में आपके लिए पहले से ही यह जानना जरुरी हो जाता है कि किस दिन बैंक बंद रहेंगे और किस दिन खुले रहेंगे। बंद वाले डेट से पहले ही बैंक के अपने जरुरी काम निपटा लें।

banks-will-remain-closed-for-11-consecutive-days-in-the-month-of-march-2021

Source: [https://www.ibc24.in/news/banks-will-remain-closed-for-11-consecutive-days-in-the-month-of-march-tackle-the-necessary-work-soon-143950]

COMMENTS

WORDPRESS: 0