HomeDearness Allowance

होली पर केंद्रीय कर्मचारियों को मिली खुशी, बढ़ गया फिर से महंगाई भत्ता: अमर उजाला

होली पर केंद्रीय कर्मचारियों को मिली खुशी, बढ़ गया फिर से महंगाई भत्ता

dearness+allowance+news




केंद्रीय कर्मचारियों की महंगाई भत्ता एक बार फिर से बढ़ गया है। केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में छह फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। इस बात का फैसला केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में किया गया। केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी से मिलेगा। केंद्र सरकार के अधीन काम करने वाले 80 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा। 

 

 
केंद्रीय कर्मचारियों और पेशनरों को यह लाभ देने के लिए सरकार पर करीब 8,000 करोड़ रुपए का भार पड़ेगा। केंद्रीय सरकार अब तक सरकारी कर्मचारियों के डीए में 113 फीसदी [119 फीसदी ] तक डीए बढ़ा चुकी है। जल्द ही सरकार को केंद्र सरकार के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान आयोग का लाभ भी देना है।
 

 

केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 6 फीसदी बढ़ा: पंजाब केसरी



नई दिल्लीः मोदी सरकार ने केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों को होली पर बड़ा तोहफा दिया है। कैबिनेट ने बुधवार को केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 6 फीसदी बढ़ौतरी को मंजूरी दे दी।

अब सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 119 फीसदी से बढ़कर 125 फीसदी हो जाएगा। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2016 से लागू होगा। इससे पहले सितंबर, 2015 में केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 113 फीसदी से बढ़ाकर 119 फीसदी किया गया था, जो जुलाई 2015 से लागू हुआ था।


पंजाब केसरी


Stay connected with us via Facebook, Google+ or Email Subscription.

Subscribe to Central Government Employee News & Tools by Email [Click Here]
Follow us: Twitter [click here] | Facebook [click here] Google+ [click here]
Admin

COMMENTS

WORDPRESS: 2
  • Vinod Kumar Mishra 8 years ago

    केंद्रीय सरकारी कर्मचारी/पेंशनर को अच्छे-दिन का अनुभव तब होता/अगर उन्हें पिछली सरकार द्वारा दी जा रही १०% की जगह कम-से-कम १२% डी ए का (हर देय-तिथि पर) भुगतान किया जाता/लेकिन नहीं- उस १०% को घटाकर, ६% डी ए का भुगतान किया जाना/वह भी देय-तिथि के 3-महीने बाद? कोई वाह-वाही का मसला नहीं- अरे बाबा इन सद्व्यवहारी कर्मचारियों/पेंशनरों की अपेक्षा, वे लुटेरे लोग ज्यादा खुश हैं, जो करोड़ों का घपला करके सरकारी व्यवस्था को तहस-नहस कर दिये हैं/बल्कि राजनीतिक दबाब के कारण, सरकार उनके ऊपर हाथ डालने की हिम्मत तक नहीं कर पाती?