HomeSeventh Pay Commission

सातवें वेतन आयोग के लिए यूजीसी मुख्यालय के बाहर विभिन्न विवि के कर्मियों ने किया प्रदर्शन

सातवें वेतन आयोग के लिए यूजीसी मुख्यालय के बाहर विभिन्न विवि के कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग को लेकर विभिन्न विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों ने मंगलवार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के साथ राजस्थान एवं असम विश्वविद्यालय के कर्मियों ने भी भाग लिया। इसका आयोजन दिल्ली विश्वविद्यालय कॉलेज कर्मचारी यूनियन के बैनर तले किया गया था।
यूनियन के सचिव सुरेश जोशी ने बताया कि शिक्षा के निजीकरण के फैसले के खिलाफ भी यह प्रदर्शन किया गया था। इसके बाद यूजीसी को मांग पत्र भी सौंपा गया। यूजीसी के सचिव पीवी संधु ने आश्वस्त किया कि वह इस मुद्दे को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के समक्ष रखेंगे। उन्होंने बताया कि बुधवार को मंडी हाउस से संसद तक मार्च किया जाएगा। इसके लिए सभी कर्मियों से कहा गया है कि वे कॉलेज न जाकर घर से ही मार्च के लिए मंडी हाउस पहुंचें।

बृहस्पतिवार से अनिश्चितकालीन धरने पर डीयू के लैब कर्मी

डीयू एंड कॉलेज लैब स्टाफ एसोसिएशन के बैनर तले लैब कर्मियों ने बृहस्पतिवार से अनिश्चितकालीन धरना करने का फैसला किया है। एसोसिएशन के पदाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि नॉर्थ कैंपस स्थित आ‌र्ट्स फैकल्टी के बाहर धरना दिया जाएगा। इसके जरिये वरियता के आधार पर प्रमोशन और सांइस कमेटी में यूनियन के पदाधिकारियों को नियमित स्थान देने की मांग की जाएगी। हमारी मांगें जब तक नहीं मान ली जाएंगी, तब तक धरना जारी रहेगा।


Read more at: Jagran News

COMMENTS

WORDPRESS: 0