HomeSeventh Pay Commissionवेतन आयोग

सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट केन्द्र सरकार को सौंपे जाने की खबरें कपोल कल्पित

‘तैयार नहीं तो पेश कैसे होगी 7वें वेतन आयोग की रिपोर्ट’ – राजस्थान पत्र‍िका

7th+cpc+report+not+ready+news




सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट केन्द्र सरकार को सौंपे जाने की खबरें कपोल कल्पित हैं। आयोग के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार अभी रिपोर्ट तैयार हो रही है। 
पढ़ें- 7वें वेतन आयोग ने सिफारिशें केंद्र को सौंपी

आयोग की रिपोर्ट को लेकर हाल ही मीडिया में खबरें आईं कि केन्द्र को सौंपी रिपोर्ट में केन्द्रीय कर्मचारियों का वेतन कई गुना बढ़ सकता है। 


गुरुवार रात आयोग के उच्च पदस्थ सूत्रों से टेलीफोन पर बात की गई, तो जवाब मिला कि रिपोर्ट तैयार नहीं हुई है तो सौपेंगे कैसे? रपोर्ट कब पेश की जाएगी, यह अभी तय नहीं है। 


सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अशोक कुमार माथुर की अध्यक्षता में 28 फरवरी 2014 को गठित आयोग का कार्यकाल गत 27 अगस्त 2015 को पूरा हो रहा था, लेकिन केन्द्र सरकार ने अगस्त में ही इसे 31 दिसम्बर तक बढ़ा दिया था। 


केन्द्रीय कर्मचारी नेता सतीश चतुर्वेदी का कहना है कि वेतन आयोग की तीन गुना वेतन बढ़ाने की सिफारिश की अफवाह उड़ाई गई है। 


लेकिन वर्तमान में ही डीए 119 प्रतिशत होने से वेतन दो गुना से अधिक मिल रहा है और दिसम्बर तक डीए फिर बढऩे की उम्मीद है। 


उपर्युक्त से संबंधित एक अौर समाचार 

pay commission not coming



इससे पहले भी Staffnews ने सातवें वेतन आयोग के रिपोर्ट से संबंधित फर्जी दस्तावेज जोकि सोशल मिडिया में खुब शेयर किये जा रहे हैं, के संबंध एक पोस्ट डाला है कि ये दस्तावेज किस तरह फर्जी हैं पढ़ें – Fake 7th CPC Report and Pay Scale in Social Media: See how is it fake?  इसके साथ ही Staffnews ने Gservant के उस लेख को भी शेयर किया है जो इस तरह के समाचार पर पूर्ण विवरण प्रस्तुत करता है: False news about 7th pay commission recommendation posted in media: Gservant 

आश्चर्य है कि अभी तक कई समाचार पत्रों में इस पर आधारित समाचार लगातार आ रहे हैं।  इंडियन एक्सप्रेस ने आज 30 सितम्बर, 2015 को एक समाचार प्रकाशित किया है जो कि अंग्रेजी में है और पूर्णत: उन्हीं फर्जी दस्तावेजों पर आधारित है पढ़ने के लिए क्लिक करें Early Retirement for Shoddy Job, Variable Pay to Shock Government Staff





Stay connected with us via Facebook, Google+ or Email Subscription.

Subscribe to Central Government Employee News & Tools by Email [Click Here]
Follow us: Twitter [click here] | Facebook [click here] Google+ [click here]
Admin

COMMENTS

WORDPRESS: 0